हम परदेश में हैं हमें क्या पता?

रायपुर नगर पालिका निगम लोन लेकर मुआवजा देने के पक्ष में नहीं है इसलिए प्रॉपर्टी टैक्स समेत अन्य टैक्स लेने के बाद भी लोगों की बात सुनने को तैयार नहीं हे. तोड़-फोड़ से प्रभावित लोगों के पास दस्तावेज है, जिनकी निगम अनदेखी कर रहा है. अब डंगनिया में निगम अपनी जबरिया कार्यवाही को वैध करार करने की कवायद में जुट गया है.
इस काम में जितने दोषी नगरीय निकाय मंत्री हैं उतने ही दोषी महापौर है. इनके इशारे पर इस कार्यवाही को अंजाम दिया गया. वे यह आदेश देकर आस्ट्रेलिया रवाना हो गई कि लोगों को जवाब देते बनेगा कि मैं तो यहां थी ही नहीं मुझे कुछ भी नहीं मालूम.
आपको बता दूं कि वे लगातार निगम के अपने चमचों से वार्तालाप कर रही हैं. वे जान रही हैं कि यहां क्या-क्या हो रहा है. वे उन लोगों से भी बात कर रही हैं, जिनसे यह पता लगाया जा सके कि तोड़-फोड़ के बाद लोगों की क्या प्रतिक्रिया है. उनसे जब इस विषय में बात होती है, तो अपनी हंसी नहीं रोक पा रही हैं. जब उनसे कहा जाता है कि जिनके घर टूटे हैं, वे रो रहे हैं, तब वे गंभीरता का लबादा ओड़ने की कोशिश करती हैं.
अब वे विधायक बनने का सपना देख रही हैं. वे अभी से इस दिशा में अपने काम को आगे ले जा रही हैं. खुदा ना खासता यदि उन्हें विधायक की टिकिट मिल गई और वे विजयी हो गई तो पूरे छत्तीसगढ़ प्रदेश में  ना जाने कहां-कहां तोड़-फोड़ करवा दें. उन्हें शहर में गंदगी नहीं दिख रही है. दिख रहा है तो सिर्फ वो हिस्सा, जहां निम्न- निम्न मध्यम वर्ग के लोग निवासरत हैं. क्या आप ऐसे दोहरे चरित्र के इंसान को अपना वोट देकर अपने पैर पर कुल्हाड़ी मारने के लिए तैयार हैं? इन्हें अच्छे से पहचान लें, ये वही महिला हैं, जिसने हाथ जोड़ कर आपसे एक बार विजयी बनाने की अपील की थी. अब इनकी अगले बार चुनाव के समय अपील को नकार देना क्योंकि जो एक शहर को हिला कर रख दी हैं, उन्हें यदि टिकिट मिल गई तो पूरे प्रदेश को तहस-नहस करने में कोई कोर-कसर नहीं रखेंगी और आप सिर्फ और सिर्फ दुखी होने के कुछ भी नहीं कर पायेंगे.

Advertisements

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / बदले )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / बदले )

Connecting to %s

%d bloggers like this: